पीएम मोदी ने कहा, ”मैं डॉ मनमोहन सिंह जी का स्मरण करना चाहूंगा”

Date:

Share post:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की तारीफ की. पीएम मोदी राज्यसभा में 56 सांसदों के फेयरवेल के मौके पर बोल रहे थे. इस दौरान उन्होंने मनमोहन सिंह का जिक्र कर कहा कि पूर्व पीएम ने जिस तरह से देश का मार्गदर्शन किया, उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा. दरअसल, जिन 56 सांसदों कार्यकाल खत्म हो रहा है, उनमें मनमोहन सिंह भी शामिल हैं.

 

पीएम मोदी ने कहा, ”मैं डॉ मनमोहन सिंह जी का स्मरण करना चाहूंगा. छह बार इस सदन में नेता के रूप में और प्रतिपक्ष के नेता के रूप में भी उनका योगदान रहा है. वैचारिक मतभेद, बहस में छींटाकशी वो बहुत अल्पकालीन होता है. उन्होंने इस सदन का और देश का मार्गदर्शन किया है. जब भी लोकतंत्र की चर्चा होगी, तब उनकी भी चर्चा होगी. उनके योगदान पर चर्चा जरूर होगी.

 

‘व्हीलचेयर पर आए और मार्गदर्शन किया’

डॉ. मनमोहन सिंह के योगदान की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘डॉ. मनमोहन सिंह ने सदन का कई बार मार्गदर्शन किया.. जब सांसदों के योगदान का जिक्र होगा तो मनमोहन सिंह की चर्चा जरूर होगी. मनमोहन सिंह व्हीलचेयर में आए और एक मौके पर वोट किया लोकतंत्र को ताकत देने आए..खास तौर पर उनके लिए प्रार्थना है कि हमारा मार्गदर्शन करते रहें.’

 

रिटायर हो रहे‌ सांसदों पर क्या बोले पीएम मोदी

सेवानिवृत्त हो रहे सदस्यों को याद करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जो माननीय सासंद जा रहे हैं, इनको पुराने और नए दोनों संसद भवनों में रहने का मौका मिला है. ये सभी साथी आजादी के अमृतकाल के नेतृत्व के साक्षी बनकर जा रहे हैं. कोविड के कठिन कालखंड में हम सबने परिस्थितियों को समझा, परिस्थितियों के अनुकूल अपने आप को ढाला, किसी भी दल के किसी भी सांसद ने देश के काम को रुकने नहीं दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Related articles

नए कारोबारी हफ्ते के पहले दिन कमाई का मौका! इन 20 स्टॉक्स में BUY-SELL के लक्ष्य नोट कर लें

Top 20 Stocks for Today: ग्‍लोबल बाजारों से मिलेजुले संकेत हैं. ऐसे में शेयर बाजार में नए कारोबारी...
Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com